1000 का लोन चाहिए : ये लोन ऐप देगी

Last Updated on August 7, 2023 by siya

दोस्तों आज इस आर्टिकल में मैं 1000 के लोन के बारे में चर्चा करने आई हूं क्योंकि बड़े अमाउंट के लोन के बारे में तो लगभग सभी अच्छी तरह से जानते ही हैं लेकिन हर बार यह जरूरी नहीं है कि किसी व्यक्ति को बड़े अमाउंट के लोन की ही जरूरत हो।

कभी-कभी आवेदकों को छोटे अमाउंट के लोन जैसे 1000 के लोन की भी जरूरत होती है। इसके अलावा आप यह अच्छे से जानते होंगे कि कोई भी बैंक 1000 का लोन नहीं देती है ।ऐसे में वह आवेदक क्या करें ।वह 1000 का लोन कहां से लें।

मैं यहां आज आपकी ही समस्याओं को दूर करने आई हूं। मैं आपको कुछ इंस्टेंट पर्सनल लोन एप के बारे में बताऊंगी । जहां से आप 1000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं ।

इसके साथ ही 1000 के लोन के लिए आवेदन कैसे करें। इस विषय पर भी चर्चा करूंगी ताकि आप 1000 का लोन बिना किसी परेशानी के वह आसानी से ले सके।

1000 का लोन चाहिए : तो इन ऐप से मिलेगा

अब मैं यहां कुछ instant  लोन ऐप का नाम बताने जा रही हूं जो instant personal 1000 का लोन देती है जो निम्न है-

  • Smartcoin 
  • Branch 
  • Mpokket

Smartcoin से 1000 का लोन चाहिए

Smartcoin इंस्टेंट पर्सनल लोन एक ऐसी लोन ऐप है। जो आवेदकों को 1000 का लोन देती है । Smartcoin ऐप से आवेदक घर बैठे ऑनलाइन माध्यम में ही 1000 का लोन ले सकते हैं।

इस ऐप की मदद से आवेदक न केवल 1000 का लोन ले सकते हैं बल्कि 1000 से लेकर 10000 तक के पर्सनल लोन ले सकते हैं। जहां इसकी लोन टेनर 62 दिन से लेकर 91 दिन तक होती है। वही इस की ब्याज दर 20% पर एनम से शुरू होती है।

Branch से 1000 का लोन चाहिए

Branch भी एक ऐसी इंस्टेंट पर्सनल लोन एप है। जिस ऐप की मदद से आवेदक 750 से लेकर 50000 तक के पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं । सरल शब्दों में कहा जाए तो यह भी एक लोन एप है जो 1000 का लोन देती है।

Branch पर्सनल लोन की ब्याज दर 1.7% per month से शुरू होती है । जहां इसकी लोन टेनर 4 से 52 हफ्ते के बीच यानी 1 महीने से लेकर लगभग 1 साल के बीच होती है।

Mpokket से 1000 का लोन चाहिए

Mpokket एप भी smartcoin  और branch ऐप की तरह 1000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन देती है। इस ऐप की खास बात यह है कि यह स्टूडेंट को भी 1000 का पर्सनल लोन देती है। स्टूडेंट यहां से 1000 का लोन लेकर अपने स्कूल फीस,  कॉलेज फीस, रेंट, रिचार्ज, बिल पेमेंट आदि कर सकते हैं।

Mpokket एप की इंटरेस्ट रेट 2 % से लेकर 4 % पर मंथ तक होती है। जहां लोन के पेमेंट के लिए 60 दिन से लेकर 120 दिन का समय दिया जाता है।

1000 के लोन के लिए दस्तावेज  

आवेदक चाहे बैंक से लोन ले या फिर किसी ऐप से लोन ले । इसके अलावा आवेदक अधिक अमाउंट के लोन ले या कम अमाउंट के लोन ले ।

आवेदक को कुछ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट  लोन लेते समय जमा करने ही होते हैं । इसलिए मैं आपको कुछ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट के बारे में बताने जा रही हूं जो 1000 का लोन लेते समय मांगे जाते हैं।

  • Identity proof
  • Bank statement
  • Aadhar card
  • PAN card

1000 के लोन के पात्रता

अब मैं आवेदक को 1000 का लोन लेते समय लोन ऐप द्वारा मांगे जाने वाले पात्रता के बारे में बताने जा रही हूं-

  • आवेदक एक भारतीय नागरिक होने चाहिए।
  • आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास सभी दस्तावेज होने चाहिए।
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।
  • आवेदक का आधार कार्ड बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए।

1000 का लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

1000 का लोन लेने के लिए ऊपर दिए गए ऐप से 1000 का लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं । जैसे मैं as a example mpokket ऐप को लेती हूं।

Step 1 : सबसे पहले प्ले स्टोर से पॉकेट इंस्टेंट पर्सनल लोन एप को डाउनलोड कर ले। जैसे ही इस ऐप को डाउनलोड कर ओपन करते हैं।

Step 2 : यहां एक get started नाम की एक इंटरफ़ेस आ जाती है। get started इस पर क्लिक कर फिर i accept permission, terms  and  condition पर क्लिक करें।

Step 3 : अब आप अपने मोबाइल नंबर या गूगल अकाउंट से इस ऐप को लॉगिन करें।

Step 4 : लॉग इन करने के बाद रिक्वेस्ट लोन एप की एक इंटरफेस आती है । जहां total credit limit , available credit limit और amount u want to borrow आदि के ऑप्शन दिखाई देते हैं।

Step 5 : अब आप अपने लोन अमाउंट यानी 1000 Choose करें।  फिर आप लोन कितने दिन का लेना चाहते हैं यह भी भरे। जैसे ही लोन अमाउंट और लोन टेनर आप भरते हैं।

वैसे ही आप के लोन की डिटेल और टोटल लोन अमाउंट और deduction charges आ जाती हैं। साथ ही यहां आपको लोन अमाउंट,  लोन के इंटरेस्ट और ऐप द्वारा डिडक्शन चार्जेस के बाद  दी जाने वाली लोन अमाउंट आ जाती है।

Step 6 : अब आप रिक्वेस्ट लोन पर क्लिक करें और आपको अब अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करनी होती है।

Step 7 : प्रोफाइल कंप्लीट करने के बाद continue पर क्लिक करें।

Step 8 : अब आप स्टार्ट के बटन पर क्लिक कर डेट ऑफ बर्थ भरे। डेट ऑफ बर्थ के भरने के बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें।

Step 9 : इसके बाद आप अपने डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड आदि अपलोड कर सबमिट पर क्लिक करें।

Step 10 : इसके बाद आपको अपनी बैंक डिटेल जैसे अपनी अकाउंट नंबर आदि सब भरनी होते हैं।

Step 11 : फिर इसके बाद पर्सनल डिटेल सामने आती है । अब आप कंफर्म पर क्लिक कर ले। इसके बाद आप की लोन की प्रक्रिया पूरी होती है।

अब लोन के पास होते कुछ समय बाद 1000 का अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है। इस प्रकार आप Mpokket एप्स 1000 का लोन ले सकते हैं।

सारांश

आज के समय में 1000 का लोन बैंक नहीं देती है लेकिन 1000 का लोन लेने के लिए एनबीएफसी कंपनियों की कई सारी ऐप है जो आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड है जो आपको 1000 का लोन देती है।

उनमें से कुछ ऐप के नाम smartcoin , branch , cashe , mpokket,stashfine आदि है। आप इनमें से किसी भी ऐप की मदद से 1000 का लोन ले सकते हैं।

जहां इस लोन को लेने के लिए महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट आधार कार्ड और पैन कार्ड है। आवेदक के पास यह डॉक्यूमेंट रहने ही चाहिए। वही पात्रता आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और वह एक भारतीय नागरिक होना चाहिए।

Smartcoin app के क्या फायदे हैं ?

Smartcoin से 1000 का लोन लेने के लिए किसी प्रकार की credit history नहीं देखी जाती है। यहां आप बिना किसी credit history के आसानी से 1000 का लोन ले सकते हैं।

Mpokket app के क्या फायदे हैं ?

Mpokket app की एक खास बात है कि Mpokket app से स्टूडेंट को भी 1000 का लोन देती है यानी स्टूडेंट भी Mpokket एप से 1000 का लोन ले सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *